फैक्ट चेक: वामिका की फोटोज शेयर करके किया जा रहा है फर्जी दावा, विराट कोहली नहीं बने दूसरी बार पिता

वामिका की फोटोज शेयर करके किया जा रहा है फर्जी दावा, विराट कोहली नहीं बने दूसरी बार पिता
  • बेटी वामिका की फोटोज हुईं वायरल
  • दूसरे बच्चे का किया जा रहा है दावा
  • जानिए वायरल दावे की सच्चाई

डिजिटल डेस्क, भोपाल। विराट कोहली इन दिनों क्रिकेट के मैदान से दूर हैं। उन्होंने निजी कारणों के चलते इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज से ब्रेक लिया है। हालांकि, उन्होंने किस वजह से यह ब्रेक लिया है। इसका खुलासा अभी तक नहीं हुआ है। लेकिन इस बीच कई दावे किए जा रहे हैं कि वह दूसरी बार पिता बनने वाले हैं। इसलिए उन्होंने क्रिकेट से ब्रेक लिया है। इस बीच अब सोशल मीडिया पर कुछ फोटोज तेजी से वायरल हो रही हैं। जिसमें विराट और उनकी पत्नी अनुष्का के हाथों में बच्चा नजर आ रहा है। इन फोटोज को शेयर करके दावा किया जा रहा है कि यह विराट और अनुष्का के दूसरे बच्चे की फोटोज हैं।

क्या हो रहा है वायरल?

दरअसल, एनिमल लाईफ नाम के एक फेसबुक यूजर ने पिछले हफ्ते 8 फरवरी को कुछ फोटोज शेयर की। इन्हें शेयर करते हुए यूजर ने कैप्शन में लिखा, "एक बार फिर पिता बने विराट कोहली, वामिका को मिला छोटा भाई, अनुष्का की बेटे के साथ फोटो वायरल।" इन फोटोज को सही मानकर अन्य यूजर्स भी इन्हें अलग-अलग प्लेटफॉर्म्स पर शेयर करे हैं। लेकिन हमारी जांच में यह दावा फर्जी साबित हुआ है।

कैसे पता चली सच्चाई?

इस वायरल पोस्ट की सच्चाई जानने के लिए हमने गूगल सर्च किया। लेकिन हमें ऐसी कोई रिपोर्ट नहीं मिली की। विराट कोहली और अनुष्का शर्मा का बच्चा हुआ है। इसके साथ ही हमने विराट और अनुष्का के ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट्स भी चेक किए। लेकिन दोनों ही सेलिब्रिटीज ने इस बाद की कोई जानकारी नहीं दी थी। जिसके बाद हमने यूजर की ओर से पोस्ट की गई फोटोज खोजने की कोशिश की। इससे हमें पता चला कि यह फोटोज विराट और अनुष्का की बेटी वामिका की ही हैं। यह फोटोज हमें कई रिपोर्ट्स में मिली जिनसे यह साबित होता है कि यह वामिका की फोटोज ही हैं।

Created On :   12 Feb 2024 2:33 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story